पुलवामा मुठभेड़: सेना को मिले 10 फीट के भूमिगत ठिकाने, दो आतंकि ढेर

bakaitii news two terrorists killed in Pulwama encounter

देश और पूरी दुनिया जहां कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है, तो वहीं पाकिस्तान भारत की सिमाओं पर घात लगाए हुए बैठा है, खुद के देश में खाने के लिए मोहाल पाकिस्तान अपने कोरोना मरीजों की देख रेख नहीं कर पा रहा है लेकिन आतंकवादियों को पालने पोषने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो आतंकवादी और उनका एक हमदर्द (मददगार) मारा गया।

Image

आतंकियों ने बनाए थे छिपने के लिए 10-10 फीट के भूमिगत ठिकाने

Image

आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरु कर दी, जवाबी कार्यवाही में सेना ने भी आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षाबलों में तलाशी अभियान शुरु किया तो एक से एक खुलासे हुए। घटनास्थल पर आतंकियों के छिपने के अड्डे मिले हैं। करीब 10-10 फीट के भूमिगत ठिकाने पाए गए हैं। आतंकियों ने इन ठिकानों को इस तरह से बनाया गया था उसपर किसी की आसानी से नजर ही न पड़े। और साथ ही इन ठिकानों को ढकने के लिए बाकायदा लोहे के ढक्कन लगाए गए थे, जिससे साफ होता है कि आतंकि काफी पहले से हमले की तैयारी कर रहे थे, लेकिन सेना ने उनके सारे मंसूबे पर पानी फेर दिया।

Image

सांस लेने के लिए बनाया था वेंटिलेशन

इन ठिकानों में सेना ने और तलाशी शुरु की तो पता चला कि, इसमे छिपे रहने के दौरान सांस लेने में दिक्कत न हो इसके लिए आतंकियों ने वेंटिलेशन भी बनाया हुआ था, हालांकि, सुरक्षाबलों ने इस दौरान पाए गए आतंकियों के सारे ठिकानों को नष्ट कर दिया है।

Image

दो आतंकि और एक मददगार मारा गया

खबरों की माने तो सुरक्षाबलों को अवंतीपुरा के गोरीपुरा इलाके में आतंकियों के मौजूदगी का पता चला, जिसके बाद सेना की 50 आरआर, सीआरपीएफ की 130वीं बटालियन और एसओजी की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर तलाशी अधियान चलाना शुरु किया तो चारो तरफ से खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद मोर्चा संभालते हुए सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों और उसके एक मददार को मौत के घाट उतार दिया। इनकी अभी शिनाख्त नहीं हुई है।