उर्मिला मातोंडकर को राज ठाकरे की सलाह, ‘चुनाव बाद गायब न हो जाना’

उर्मिला मातोंडकर को राज ठाकरे की सलाह, 'चुनाव बाद गायब न हो जाना' 1

मुंबई

हाल ही में राजनीति में कदम रखने वाली फिल्म ऐक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक सलाह दी है। पिछले हफ्ते जब उर्मिला अपने पुराने दोस्त राज से मिलने उनके घर गई थीं तो राज ने उन्हें राजनीति में लंबी पारी खेलने का मंत्र दिया। राज ने उनसे कहा है कि चुनाव के बाद भी वह लोगों के लिए काम करती रहीं तो कांग्रेस और राजनीति में काफी आगे जाएंगी।

उर्मिला कांग्रेस के टिकट पर उत्तर मुंबई से चुनाव मैदान में उतरेंगी। उनके सामने भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी होंगे। राज ने अपना समर्थन अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस और एनसीपी को दे रखा है। कांग्रेस को उम्मीद है कि एमएनएस की मदद से उर्मिला अपने क्षेत्र की मराठी आबादी को लुभाने में सफल हो सकेंगी। राज ने उर्मिला को इस बात का आश्वासन दिया है कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता उत्तर मुंबई में उर्मिला के लिए ही प्रचार करेंगे।

राज ने उर्मिला से कहा, ‘चुनाव के बाद गायब न हो जाइएगा। लोगों के लिए काम करती रहिएगा और आप बहुत आगे जाएंगी। आपका राजनीति में और कांग्रेस में भविष्य बहुत उज्ज्वल होगा।’ यह जानकारी पार्टी के एक सीनियर कार्यकर्ता ने दी। राज ने कहा कि बहुत से सितारे राजनीति में आए और चले गए, उर्मिला वैसी न बनें। उन्होंने उर्मिला से कहा है कि चाहे वह जीतें या हारें, चुनाव के बाद काम करना बंद न करें।

उधर, मुंबई कांग्रेस के कार्यकर्ता भूषण पाटिल, जो उर्मिला के प्रचार अभियान को कोऑर्डिनेट कर रहे हैं, उन्होंने बताया कि लोगों की प्रतिक्रियाएं काफी सकारात्मक आ रही हैं। उन्होंने बताया है, ‘प्रचार अभियान अच्छे से शुरू हुआ है और माहौल बनने लगा है। हम अलग-अलग समुदाय के लोगों से मिल रहे हैं और वोटरों से बातचीत कर रहे हैं। लोग उर्मिला को बस देखने का इंतजार कर रहे हैं। उर्मिला एक मजबूत कैंडिडेट हैं और हमें विश्वास है कि वह जीतेंगी।’ उन्होंने बताया कि पार्टी एक-एक शख्स से बात करने की रणनीति अपना रही है, रैलियों के सहारे नहीं है।