पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में ममता पर बरसे पीएम मोदी, कहा- चैन से नहीं सो पा रही है ‘स्पीड ब्रेकर दीदी’

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में ममता पर बरसे पीएम मोदी, कहा- चैन से नहीं सो पा रही है 'स्पीड ब्रेकर दीदी' 1

कूचबिहार

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में एक चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने ममता बनर्जी को स्पीड ब्रेकर दीदी बताते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने केंद्र की योजनाओं पर हर बार ब्रेक लगाने की कोशिश की है। इस दौरान पीएम ने कहा कि ममता बनर्जी की बौखलाहट बता रही है कि वह आजकल डरी हुई हैं और इसलिए चैन से सो नहीं पा रही हैं।

रैली में नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को सीधे निशाने पर लिया। मोदी ने कहा, ‘दीदी अब ऐसे लोगों का साथ दे रही हैं जो भारत में दो प्रधानमंत्री चाहते हैं। क्या भारत में दो प्रधानमंत्री होने चाहिए? लेकिन दीदी ने मोदी विरोध में अपने ऐसे साथियों पर भी चुप्पी साध ली है।’

पीएम ने आगे कहा, ‘स्पीड ब्रेकर दीदी ने अगर केंद्र सरकार की योजनाओं को रोका नहीं होता, तो आज बहुत सी सुविधाओं का लाभ आपको भी मिलता। अब दीदी को सबक सिखाने के लिए 2019 का ये लोकसभा चुनाव आया है। अगर आप केंद्र में हमें मजबूत करेंगे तो हमारा विश्वास मानिए दीदी आपके विकास के लिए मजबूर हो जाएंगी। उन्हें झुकना पड़ेगा। उन्हें समझ आ जाएगा कि उनकी मनमानी आगे नहीं चलेगी।’

कूचबिहार में भाषण के दौरान पीएम के निशाने पर सूबे की सीएम ममता बनर्जी ही रहीं। पीएम ने ममता को हर मोर्चे पर घेरा। मोदी ने कहा, ‘दीदी का असली चेहरा दुनिया के सामने लाना जरूरी है। ये धरती इतने सामर्थ्य से भरी हुई है लेकिन वह पश्चिम बंगाल की संस्कृति को, यहां के गौरव को, यहां के नागरिकों के जीवन को तबाह करने पर तुली हुई हैं।’ पीएम ने जनसभा में अपने अंदाज में लोगों से पूछा, क्या दीदी ने आपको बताया कि यहां के चाय बगानों में शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधाओं को रोकने का काम क्यों किया जा रहा है? पीएम ने दो टूक कहा कि पश्चिम बंगाल में लेफ्ट के शासन के बाद इस तरह सरकार चलाई जाएगी, इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। पीएम ने कहा कि उन्हें भी इसकी उम्मीद नहीं थी।

इस दौरान पीएम ने पश्चिम बंगाल के लोगों को आश्वासन देते हुए कहा, आपका ये चौकीदार आपके हितों की रक्षा के लिए, देश के लोगों की रक्षा के लिए पूरी तरह चौकन्ना और समर्पित है। आपका यह चौकीदार भ्रष्टाचार करने वाले सभी लोगों का हिसाब जरूर लेगा। नए भारत का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि आज का भारत दुश्मन के घर में घुसता भी है और मारता भी है।

मां, माटी और मानुष को लेकर भी पीएम मोदी ने ममता को घेरा। पीएम ने कहा कि ममता बनर्जी का यह नारा सिर्फ झूठ का पुलिंदा है। सच्चाई कुछ और है। सच्चाई यह है कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए घुसपैठियों को बचाकर दीदी ने माटी के साथ भी विश्वासघात किया है। पश्चिम बंगाल के लोगों को टीएमसी के गुंडों के हवाले करके उन्होंने मानुष की सारी उम्मीदें भी तोड़ दी हैं और सबका जीवन मुश्किल में डाल दिया है।