पौड़ी गढ़वाल में राहुल गांधी, हमारी सरकार 3 साल तक नहीं लेगी टैक्स

पौड़ी गढ़वाल में राहुल गांधी, हमारी सरकार 3 साल तक नहीं लेगी टैक्स 1

श्रीनगर, पौड़ी गढ़वाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पौड़ी जिले के श्रीनगर स्थित जीआईटीआई मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंगने कहा कि पीएम मोदी के हर वादे झूठे निकले हैं। राहुल गांधी ने वादा किया कि अगर कांग्रेस सरकार आई तो अपना नया बिजनस शुरू करने वाले छोटे कामगारों से 3 साल तक कोई टैक्स नहीं लिया जाएगा। राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने देश से गरीबी पूरी तरह से खत्म करने का लक्ष्य रखा है।

इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने देहरादून में एक रैली को संबोधित किया था और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। राहुल ने श्रीनगर रैली में कहा कि कांग्रेस किसान और मजदूरों के साथ है और मोदी पूंजीपतियों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों को साल में 72 हजार रुपये देने से कोई आर्थिक बोझ नहीं पड़ेगा। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी का 15 लाख रुपये देने का वादा भले ही झूठा निकला है, लेकिन कांग्रेस 12 हजार से कम आमदनी वाले गरीबों को 72 हजार रुपये तक सालाना देगी। पांच साल में सभी के अकाउंट में सीधे 3 लाख 60 हजार दिए जाएंगे।

राहुल ने कहा कि रोजगार छोटे कारोबारी पैदा करते हैं, लेकिन उन पर गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया गया है। हम आए तो गब्बर सिंह टैक्स को खत्म करेंगे। राहुल ने कहा कि हमारी सरकार आई तो नया कामकाज शुरू करने वाले छोटे कामगारों से 3 साल तक कोई टैक्स नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों को अलग बजट देकर दूध का दूध और पानी का पानी किया जाएगा। राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा मेहुल चौकसी और नीरव मोदी को जेल नहीं हुई, तो किसान को भी जेल नहीं होगी। राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक की जाएगी।