गरीबी हटाने के लिए सबसे बेहतर जड़ी-बूटी ‘कांग्रेस हटाओ’- PM मोदी

गरीबी हटाने के लिए सबसे बेहतर जड़ी-बूटी 'कांग्रेस हटाओ'- PM मोदी 1

सोनपुर

ओडिशा के सोनपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और सूबे में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेडी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम ने सभा में मौजूद लोगों को गरीबी से पार पाने के लिए एक ‘नायाब जड़ी-बूटी’ के बारे में भी बताया। पीएम ने कहा कि देश से गरीबी को हटाने के लिए एक सबसे बेहतर जड़ी-बूटी है, जिसका नाम है, ‘कांग्रेस हटाओ’। मोदी ने कहा आज का गरीब जान गया है, कांग्रेस को हटा देने से गरीबी अपने आप हट जाएगी।

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजेडी और केंद्र में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को घेरते हुए पीएम ने अपने अंदाज में लोगों से पूछा, ‘पिछले दो दशकों से यहां किसकी सरकार रही है? मेरे आने से पहले केंद्र में किसकी सरकार थी?’ फिर इसका खुद जवाब देते हुए पीएम ने कहा कि ये बीजेडी और कांग्रेस के लोग चाहते ही नहीं कि आप गरीबी से बाहर निकलें।

पीएम मोदी ने कहा, ‘आप लगातार पिछड़ते जा रहे हैं। आपने सोचा है कि दूसरे प्रदेशों के मुकाबले आप पीछे क्यों रह गए जबकि आपके पास संसाधन उनसे अधिक हैं। यह इसलिए है क्योंकि आपने जो सरकारें चुनीं, उन्हें आपके लिए काम ही नहीं करना है। वे चाहते हैं कि आप गरीब ही बने रहें। अगर गरीबी से पार पाना है तो आपको इन्हें बदलकर नई और ऊर्जावान सरकार लानी होगी।

इस मौके पर पीएम ने अपनी सरकार की योजनाओं को भी गिनाया। उन्होंने कहा, ‘आज मुझ पर अगर ओडिशा को गर्व होता है तो इसलिए होता है क्योंकि मैंने लाखों घरों को मुफ्त में बिजली की सुविधा दी। मुफ्त गैस कनेक्शन, मुफ्त राशन के साथ-साथ शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराई। पीएम ने कहा कि अगर आप बेहतर स्थिति चाहते हैं तो सूबे की सरकार बदलिए। पीएम ने कहा कि जब दोनों जगह एक सरकार होगी तो विकास के लिए बेहतर स्थिति होगी।

इस दौरान विपक्ष के साथ आने का मुद्दा उठाते हुए मोदी ने कहा, ‘आज मोदी के खिलाफ पूरा विपक्ष एक साथ जुटा हुआ है। दरअसल, मैंने इनके बिचौलियों की दुकानें बंद कर दीं। भ्रष्टाचार पर लगाम लगा दिया तो ये तिलमिलाए हुए हैं। अब ये महामिलावटी मिलकर दोबारा भ्रष्टाचार शुरू करने के लिए एक मजबूर सरकार लाना चाहते हैं। पर, अब ये आपको तय करना है कि आप केंद्र में मजबूर सरकार चाहते हैं या फिर मजबूत सरकार।’