कांग्रेस ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट से पवन कुमार बंसल को दिया टिकट, नवजोत कौर ने भी की थी दावेदारी

कांग्रेस ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट से पवन कुमार बंसल को दिया टिकट, नवजोत कौर ने भी की थी दावेदारी 1

चंडीगढ़

पूर्व विधायक और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू की पत्नी नवजोत कौर ने लोकसभा चुनाव का टिकट न मिलने पर कहा कि वह पार्टी के फैसले का सम्मान करती हैं और कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगी। कांग्रेस ने चंडीगढ़ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल को टिकट किया है।
नवजोत कौर ने कहा, ‘पवन बंसल जी वरिष्ठ नेता हैं। मैं पार्टी के फैसले का सम्मान करती हूं और हम उनकी जीत की दिशा में काम करेंगे। मेरा विजन इलाके में युवाओं के हित के लिए काम करना था। दुर्भाग्यवश, यह हो नहीं सका।’ चंडीगढ़ के अलावा नवजोत कौर को अमृतसर से भी टिकट दिए जाने की चर्चा थी लेकिन पार्टी ने वहां से मौजूदा सांसद गुरजीत सिंह औजला को टिकट दे दिया है।

नवजोत ने कहा कि उन्होंने अमृतसर से दावेदारी ही नहीं की क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू आने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान पूरे देश में कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले हैं और उनकी गैर-मौजूदगी में वह अमृतसर जैसे बड़े लोकसभा क्षेत्र में पूरा प्रचार करने में असमर्थ हैं। अमृतसर सीट से पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम सामने आ रहा था लेकिन उन्होंने खुद ही चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

उन्होंने आगे कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पूरे देश में और मैं पंजाब में पूरे दिल से कांग्रेस के लिए प्रचार करूंगी। चंडीगढ़ से टिकट की दावेदारी कर रही पंजाब की कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी को कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है। बता दें कि नवजोत कौर 2017 में ही पति नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कांग्रेस में शामिल हुई थीं।