PM का ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन आज

PM का ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन आज 1

नई दिल्ली

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ‘चौकीदार चोर है’ के बयानों के बाद बीजेपी ने इसे बेहद आक्रामक तरीके से जवाब देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरुआत की है। इसी के तहत पीएम मोदी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘मैं भी चौकीदार’ कार्यक्रम को टाउन हॉल में संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के जरिए पीएम करीब 500 जगहों पर मौजूद लोगों से सीधे बात करेंगे। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम में 5000 लोगों के हिस्सा लेने का अनुमान लगाया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को समर्थन देने वाले देशभर के सैकड़ों पेशेवर, कारोबारी और अन्य लोग इसमें हिस्सा लेंगे। तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम में करीब 5 हजार लोगों के हिस्सा लेने का अनुमान है। देश के अलग-अलग हिस्सों के अलावा दिल्ली के सभी लोकसभा क्षेत्रों में भी पीएम मोदी को सुनने की विशेष व्यवस्था की गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी दिल्ली के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में जाकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं, सांसदों व अन्य लोगों के साथ बैठकर पीएम का संबोधन सुनेंगे। इस दौरान कुछ लोगों को पीएम से सवाल करने या उनके सवालों का जवाब देने का मौका भी मिलेगा।

विभिन्न राज्यों के सीएम और नेता भी स्थानीय जगहों से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। हरियाणा के सीएम जहां इस कार्यक्रम में गुड़गांव से हिस्सा लेंगे, वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा के आरबीएस कॉलेज से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। हरियाणा में जहां करीब 16 जगहों पर इस कार्यक्रम को देखने की व्यवस्था की गई है, वहीं यूपी में लगभग सभी जिलों में इसकी व्यवस्था की गई है। पार्टी ने अपने सभी मौजूदा सांसदों और प्रत्याशियों से अपने निर्वाचन क्षेत्र में मौजूद रहकर कार्यक्रम में हिस्सा लेने को कहा है।

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई मौकों पर ‘चौकीदार चोर है’ कहकर पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा चुके हैं। ऐसे में बीजेपी ने अक्रामक तरीके से इन आरोपों का जवाब देने का फैसला किया और ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरुआत की। इसके तहत पीएम मोदी समेत बीजेपी के तमाम छोटे-बड़े नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल पर नाम के साथ ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया था।