CRPF के 40 जवान शहीद हो गए… इसका भी मुझे शक है: फारूक अब्दुल्ला

CRPF के 40 जवान शहीद हो गए... इसका भी मुझे शक है: फारूक अब्दुल्ला 1

श्रीनगर

नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने पुलवामा आतंकी हमला और ‘शक्ति मिशन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के दावों पर सवाल उठाए हैं। छत्तीसगढ़ के शहीद जवानों का जिक्र करते हुए फारूक ने कहा कि उन्हें पुलवामा में 40 जवानों के शहीद होने पर भी उन्हें शक है। फारूक ने शक्ति मिशन को लेकर भी पीएम मोदी को घेरा और कहा कि वास्तव में इसका श्रेय पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को जाना चाहिए।

बता दें कि पिछले दिनों पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर इसका बदला लिया था। हालांकि विपक्ष के कई नेताओं ने इस एयर स्ट्राइक पर शक जताया था। अब फारूक ने शहीद जवानों की संख्या पर भी शक जताया है।
एक कार्यक्रम में फारूक ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ में हिंदुस्तान के कितने जवान शहीद हुए? क्या मोदीजी कभी उन पर फूल चढ़ाने गए? मगर वे 40 लोग सीआरपीएफ के शहीद हो गए,मुझे उसका भी शक है।‘

शक्ति मिशन को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए फारूक ने कहा, वह मिसाइल जो उसने सैटलाइट को मारने के लिए छोड़ा था, वह मनमोहन सिंह ने तैयार किया था। पर, चुनाव में दिखाने के लिए, हनुमान जी तशरीफ लाए हैं, उसने बटन दबाया। एक बटन गलत दब गया और हेलिकॉप्टर गिर गया और हमारे छह जवान भी शहीद हो गए।

आपको बता दें कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना का MI-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हादसे में दो पायलट, चार जवानों और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी। उधर, यह भी बात सामने आई थी कि वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश होने से पहले भारत की ओर से एक मिसाइल दागी गई थी।