पुलवामा में CRPF जवानों की पोस्ट पर ग्रेनेड अटैक, 1 जवान घायल

पुलवामा में CRPF जवानों की पोस्ट पर ग्रेनेड अटैक, 1 जवान घायल 1

पुलवामा/श्रीनगर

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एक ब्रांच के बाहर CRPF की पोस्ट पर हमला किया है। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों की पोस्ट पर हुए हमले में एक जवान घायल हुआ है, जिसके बाद इलाके में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं आतंकियों के मौके से फरार होने के कारण आसपास के क्षेत्रों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने दोपहर साढ़े तीन बजे के आसपास पुलवामा में एसबीआई शाखा के सामने बनी एक पोस्ट पर ग्रेनेड फेंका था। इस ब्लास्ट में एक सीआरपीएफ जवान जख्मी हुआ, जिसके बाद तत्काल पुलवामा पुलिस और सेना को वारदात की जानकारी दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंचे जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों की तलाश शुरू की।

इससे पहले शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर में नैशनल हाइवे के पास एक ब्लास्ट की खबर सामने आई थी। शनिवार को ही बनिहाल के पास एक कार में संदिग्ध ब्लास्ट हुआ था और यह घटना उस वक्त हुई थी जब यहां से सीआरपीएफ जवानों का एक काफिला भी गुजर रहा था। इस घटना में सुरक्षाबलों के एक वाहन को भी आंशिक रूप से नुकसान हुआ।

बताया जा रहा है कि कार में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था और हादसे के बाद ड्राइवर वहां से फरार हो गया। सीआरपीएफ ने बयान जारी कर रहा, ‘शनिवार सुबह साढ़े दस बजे के करीब बनिहाल के पास एक कार में धमाका हो गया जबकि उस समय सीआरपीएफ काफिला वहां से गुजर रहा था। धमाके से कार में आग लग गई और सीआरपीएफ की बस का पिछला हिस्सा थोड़ा सा डैमेज हो गया। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मामले की जांच जारी रही है।’ सीआरपीएफ सूत्रों ने बताया, ‘प्रथम दृष्टया यह सिलेंडर ब्लास्ट लग रहा है। सीआरपीएफ का काफिला वहां से कुछ दूरी पर ही था लेकिन यह हमला नहीं लग रहा है। इसकी जांच जारी है।‘

गौरतलब है कि इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा के पास जम्मू- श्रीनगर हाइवे पर ही सीआरपीएफ के काफिले की एक बस पर आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। उस आतंकी घटना में कार बम का ही इस्तेमाल किया गया था।