PM मोदी को राहुल गांधी ने राफेल और नोटबंदी पर दी खुली बहस की चुनौती

नई दिल्ली

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल, नोटबंदी और नीरव मोदी के मामलों पर सीधी बहस की चुनौती दी। उन्होंने मंगलवार को कहा कि वह इन विषयों पर पूर्ण तैयारी करके मेरे साथ बहस करने आएं। पहले भी कई मौकों पर प्रधानमंत्री को सीधी बहस की चुनौती दे चुके गांधी ने यह सवाल भी किया कि क्या मोदी उनके साथ बहस को लेकर डरे हुए हैं।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय प्रधानमंत्री, क्या आप भ्रष्टाचार पर मेरे साथ बहस करने से डरे हुए हैं? मैं आपके लिए यह आसान कर सकता हूं। चलिए किताब खोलकर आप इन विषयों पर तैयारी कर सकते हैं।
1. राफेल + अनिल अंबानी 2. नीरव मोदी 3. अमित शाह +नोटबंदी।’

दरअसल राहुल गांधी की ओर से पहले दी गई चुनौती पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष एक बेखबर नेता हैं। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर मंगलवार को जमकर हमला किया है। कांग्रेस के घोषणापत्र को ढकोसला पत्र बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये केवल कांग्रेस के वादे है।

मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग के छापों का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि वे 6 महीने से ‘चौकीदार चोर है’ बोल रहे थे लेकिन बक्सों में भरकर नोट कहां से निकला? पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के घोषणापत्र में किए वादे वही हैं जो पाकिस्तान चाहता है।