F-16 पर विवाद पर फारूक अब्दुल्ला का पीएम मोदी पर हमला-कहा- क्यों झूठ बोलते हैं पीएम?

श्रीनगर

केंद्र की बीजेपी सरकार पर नैशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है, ‘आज ही अमेरिका की सरकार ने बयान दिया है कि जितने भी F-16 है पाकिस्तान के पास वे बिल्कुल ठीक हैं, एक भी नहीं गिरा है। झूठ की भी बुनियाद होती है मोदी जी, कब तक झूठ बोलते रहोगे? क्यों झूठ बोलते हो?’

दरअसल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया गया। इसके बाद भारतीय और पाक वायुसेना के बीच कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के F-16 विमान को गिरा दिया था। हालांकि, उसे लेकर विवाद अभी तक जारी है।

अमेरिका की एक मैगजीन के दावे के मुताबिक पाकिस्तान का कोई भी एफ-16 लड़ाकू विमान लापता नहीं है। इस रिपोर्ट में 27 फरवरी को हुई डॉगफाइट में गिराए गए पाकिस्तान के एफ-16 विमान की सच्चाई पर सवाल उठाए गए। हालांकि भारतीय वायुसेना ने इस रिपोर्ट को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि मिग बायसन के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्तान एयरफोर्स के एक F-16 को मार गिराया था, जो पाक अधिकृत कश्मीर में 7-8 किमी अंदर सब्जकोट इलाके में गिरा था।