भारतीय कपल पर जर्मनी में चाकू से हमला, पति की मौत

नई दिल्ली

जर्मनी के म्यूनिख में एक प्रवासी ने भारतीय नागरिक की छुरा घोंपकर हत्या कर दी गई। इस हमले में उसकी पत्नी भी घायल हो गई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। इस हमले में जान गंवानेवाले शख्स का नाम प्रशांत बसरुर (49 साल) है। हमले में उनकी पत्नी स्मिता (43 साल) गंभीर रूप से घायल हैं।

सुषमा स्वराज ने इस मामले पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘भारतीय दंपति प्रशांत और स्मिता बसरुर को म्यूनिख के पास एक प्रवासी ने चाकू मार दिया। दुर्भाग्यवश प्रशांत की मौत हो गई। स्मिता की हालत स्थिर है। हम प्रशांत के भाई को जर्मनी भेजने का प्रबंध करा रहे हैं। दुख की घड़ी में परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।’

रिपोर्ट में कहा गया कि 33 वर्षीय हमलावर न्यू गिनी का रहने वाला है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और हमले में प्रयोग किए गए चाकू को बरामद कर लिया गया है। दंपति को उसने निशाना क्यों बनाया, उसका मकसद अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच जारी है। सुषमा ने म्यूनिख में भारतीय महावाणिज्य दूत के कार्य की सराहना की है और उनसे दंपति के बच्चों की देखभाल करने को कहा है।

भारत में प्रशांत का घर कर्नाटक के उड्डपी में है। पति पत्नी करीब 15 साल पहले जर्मनी चले गए थे। पिछले साल ही दोनों को जर्मनी की सिटिजनशिप मिली थी। इससे पहले दोनों बेंगलुरु और हैदराबाद में भी रहे थे।