पीएम मोदी पर प्रियंका गांधी का पलटवार, कहा- ‘पाकिस्तान में बिरयानी खाने तो वही गए थे’

अयोध्या

उत्तर प्रदेश में दौरे के आखिरी दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अयोध्या में थीं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वह वही हैं जो पाकिस्तान में बिरयानी खाने गए थे। इससे पहले अयोध्या में हनुमानगढ़ी के दर्शन करने पहुंचीं प्रियंका गांधी का जमकर विरोध किया गया था। मोदी समर्थकों ने प्रियंका के सामने ही ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए। इस बीच रास्ता साफ करने के लिए सुरक्षाबलों को काफी मशक्क्त करनी पड़ी।

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के दर्शन से पहले पत्रकारों ने सवाल किया कि कहा जा रहा है कि अगर कांग्रेस जीती तो पाकिस्तान ताली बजाएगा। इस पर प्रियंका ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान में बिरयानी खाने के लिए तो वह गए थे न?’ आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2015 में पाकिस्तान दौरे पर गए थे। 2004 से किसी भारतीय नेता द्वारा पाकिस्तान में यह पहली यात्रा थी। पीएम मोदी तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ की पोती की शादी में गए थे।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने अयोध्या में कहा था, ‘महिलाएं बताती हैं कि वे सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं। मैं वाराणसी गई तो वहां लोगों से पूछा कि विकास हुआ है तो वहां के लोगों ने कहा कि केवल दिखावे का विकास हुआ है। पांच साल के कार्यकाल में पीएम मोदी वाराणसी के एक भी गांव में कभी नहीं गए। उनको दुनियाभर के नेताओं से गले लगते देखा लेकिन अपने ही संसदीय क्षेत्र के लोगों से गले मिलते नहीं देखा। मैंने खुद वाराणसी में खोजा कि कहीं विकास हुआ है लेकिन नहीं मिला। पीएम अपने वादों पर
जवाब दें।

प्रियंका के अयोध्या दौरे के दौरान कुछ युवकों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों ने लाठी फटकारी। पुलिस बार-बार उन्हें समझाती रही कि आप प्रदर्शन करिए लेकिन रास्ता छोड़ दीजिए। फिर भी रास्ते में लोग खड़े रहे और जब वहां से प्रियंका गांधी का काफिला गुजरा तो मोदी समर्थकों ने ‘मोदी-मोदी’ और ‘मोदी-योगी जिंदाबाद’ जैसे नारे भी लगाए।