लोकसभा चुनाव प्रचार ने पकड़ा जोर, पीएम मोदी के साथ राहुल-प्रियंका भी भरेंगे हुंकार

दिल्ली
देश में जैसे-जैसे तापमान बढ़ रही है वैसे-वैसे सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को होनी है और सभी दल इस चरण के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एनडीए का चुनावी बिगुल फूंकते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा था। पीएम मोदी आज भी ओडिशा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। दूसरी तरफ, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हरियाणा में पार्टी का प्रचार करेंगे। गुरुवार को विपक्ष पर पीएम के निशाने के बाद पूरा दिन जमकर वार-पलटवार का दौरा रहा। ऐसे में आज भी सियासी पारा चढ़ना तय माना जा रहा है।

पीएम मोदी शुक्रवार को ओडिशा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसमें भुवनेश्वर, विजयवाड़ा और हैदराबाद में उनके कार्यक्रम हैं। इसे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने उत्तराखंड के रुद्रपुर, उत्तर प्रदेश के मेरठ और जम्मू-कश्मीर के अखनूर से जनता को संबोधित किया था। इन तीन क्षेत्रों में पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज हरियाणा दौरे पर होंगे। वह करनाल में होनेवाली परिवर्तन यात्रा में शामिल होनेवाले हैं। इसके अलावा यमुनानगर, कुरुक्षेत्र में भी उनके कार्यक्रम हैं। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होंगी। आपको बता दें कि प्रियंका तीन दिन के अवध दौरे पर हैं। इस दौरान अयोध्या उनका आखिरी पड़ाव है। प्रियंका यहां हनुमानगढ़ी में दर्शन और पूजा के बाद जनता के बीच कांग्रेस के पक्ष में वोट मांगने जाएंगी। हालांकि यह अभी साफ नहीं है कि प्रियंका राम जन्मभूमि दर्शन के लिए जाएंगी या नहीं।

गुरुवार को तीनों जगहों से मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा था। चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा, आतंकवाद जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित रखा और अपनी सरकार को ‘निर्णय लेने वाली’ बताया। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी क्षेत्रों भूमि, आकाश और अंतरिक्ष में सर्जिकल स्ट्राइक करने का साहस दिखाया।